yeh rishta kya kehlata hai written update 1 march 2024:yrkkh today episode

yeh rishta kya kehlata hai written update

yeh rishta kya kehlata hai written update 29 February 2024 की शुरुआत इस प्रकार होती है।

yeh rishta kya kehlata hai written update 1 march 2024 Full Episode update

एपिसोड की शुरुआत अभि से होती है जो कहता है कि मैं रूही के लिए कुछ भी कर सकता हूं, मैं उसकी सभी इच्छाओं को पूरा करूंगा, मैं एक ईमानदार प्रयास करूंगा, मैं उसके बारे में गहराई से सोचता हूं, मैंने इस विकल्प पर विचार किया है, मुझे एहसास है कि हमारे पास कुछ चीजें हैं, मुझे इसकी जरूरत है अपनी प्रतिबद्धताओं, अपने दायित्वों के लिए जियो, मैं पहले मूर्ख था, जिंदगी ने मुझे दिखाया, ऐसा दोबारा नहीं होगा। कायरव कहता है कि आप एक और प्रतिबद्धता बना रहे हैं, आप पुरानी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में असमर्थ थे। मनीष कायरव को बाहर निकलने के लिए कहता है। वह कहता है कि कायरव की ओर से मुझे सचमुच खेद है। अभि कहता है नहीं, मुझे माफ कर दो, ऐसा नहीं होना चाहिए था, कायरव को हक है, मुझे उसकी बातें बुरी नहीं लगतीं, लेकिन उसे बोलना आना चाहिए। आरोही मनीष से पूछती है कि क्या आप सहमत हैं। मनीष कहते हैं मेरा जवाब है नहीं, क्षमा करें, मुझे एहसास है कि आप उनकी उन्नति के लिए चुनेंगे, फिर भी नहीं, मैं ठीक नहीं कह सकता। वह कहती है कि खुशी प्रवेश द्वार पर खड़ी है। मनीष कहते हैं कि शायद मैं अपनी लड़की देने से पहले सोचना चाहूँगा। अभि उसे गले लगाता है और धन्यवाद कहता है। वह कहते हैं कि समय लें और इस पर विचार करें, आप निश्चित रूप से आराम कर सकते हैं, जब तक आप ठीक नहीं कहेंगे तब तक मामला आगे नहीं बढ़ेगा, हम इस बिंदु पर जाएंगे। वह आरोही को वहीं रुकने के लिए कहता है। वह रूही पर टूट पड़ता है।

अभीर और रूही आते हैं। अभि उन्हें मुस्कुराने के लिए कहता है। आरोही रूही से अभि के साथ घर लौटने का अनुरोध करती है। आभीर ने उसे गले लगा लिया। बिड़ला चले गए. अक्षु आरोही को देखता है। रूही को गाड़ी में झपकी आ जाती है। मंजिरी कहती है कि आपने और आरोही ने परेशानी के साथ इसे चुना। अभि कहता है अभी नहीं, हम घर लौटेंगे और बात करेंगे। आरोही कैरव पर भड़क जाती है। सुवर्णा उसे चुप रहने के लिए कहती है। आरोही रोती है और पूछती है कि ऐसा किस कारण से हुआ। मनीष ने अक्षु को गले लगा लिया। उन्हें अभिनव से खेद है. अभिनव कहता है कि ऐसा मत करो, कायरव की नाराजगी में प्यार है। सुवर्णा आरोही को चुप कराती है। अक्षु का कहना है कि अतीत पर ध्यान केंद्रित करना जरूरी नहीं है, लेकिन वर्तमान पर, यह रूही और आरोही के जीवन के बारे में है, आरोही रूही के लिए पिता चुन रही है, एक महिला साथी चुनने में गलती कर सकती है, लेकिन अपने लिए पिता चुनने में नहीं नौजवान। मनीष पूछते हैं कि क्या आप सहमत हैं, मुझे बताएं। सुवर्णा आरोही से रोना बंद करने का अनुरोध करती है। वह कहती हैं कि हम इस मामले को सुलझा सकते हैं। आरोही कहती है कि मुझे कायरव से डर लगता है। अभि कहता है कि हमने दादी के जन्मदिन के बाद बात करने का फैसला किया, आपने ऐसा क्यों किया, आपने उसका जन्मदिन बर्बाद कर दिया।

महिमा कहती हैं कि हमें इसे किसी बिंदु पर कहने की ज़रूरत थी। अभि कहता है कि हमने जन्मदिन के बाद कहने की योजना बनाई। मंजिरी पूछती है कि मैं तुम्हारी शादी के बारे में बताने में क्यों झिझकूंगी। वह कहते हैं कि मैं उनका बच्चा हूं, मुझे पछतावा होता है, वे सभी इसके लायक नहीं थे, यह रूही के लिए आराम करने का आदर्श अवसर है, हम बाद में बात करेंगे। ज्ााता है। महिमा कहती है मंजिरी, तुम अक्षु को उसके परिवार के साथ संतुष्ट देखकर बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी, इसलिए तुमने उन्हें बताया, ठीक है। मंजिरी कहती है ठीक है, मैं उन्हें बताना चाहती थी कि मेरा बच्चा भी आगे बढ़ रहा है, मेरा बच्चा असहाय नहीं है, वे उसे घृणा या दया की दृष्टि से देख रहे थे, कायरव ने अभि पर आरोप लगाया, मेरे बच्चे के पास आगे बढ़ने और आनंद पाने का विकल्प है। महिमा पूछती है कि क्या आश्वासन है कि यह शो दोबारा नहीं होगा। आनंद कहते हैं कि वह सही हैं, क्या वे इस संबंध को स्वीकार करेंगे, मैं नहीं कह सकता कि यह सही है या नहीं। महिमा मंजिरी से पुनर्विचार करने का अनुरोध करती है। मंजिरी काफी कहती है. महिमा कहती हैं कि मैं इस बार दूसरा शो नहीं देख सकती। पार्थ कहते हैं कि मैं भी सहमत हूं। अभि उनकी बात सुनता है। आनंद मंजिरी से अच्छी तरह सोचने और चुनने का अनुरोध करता है। कायरव आरोही के बारे में अपनी बात कहता है, उसकी बात समझो। मनीष कहते हैं अच्छे से सोचो और कहो। कायरव कहता है सॉरी, अभिनव जी और अक्षरा, समय से पहले सॉरी, मेरे पास कोई विकल्प नहीं है, यह आरोही के बारे में है, अक्षु अभि से शादी करना समझता है। अभिनव कहते हैं कि मैं आपसे अक्षु की भावनाओं का ध्यान रखने की मांग करता हूं, उसे चोट नहीं पहुंचनी चाहिए। कैरव इशारे करता है।

वह कहता है कि मुझे नहीं पता कि यह परिवार कितनी बार एक ही पत्थर से घायल होगा, पहले अक्षु और अब आरोही, अगर आरोही उस आदमी से शादी करती है, तो वह परेशान हो जाएगी। हालाँकि रूही उससे पूछती है। वह कहते हैं कि रूही एक युवा खिलाड़ी है, हमें सोचने की ज़रूरत है, यह संबंध आरोही के लिए आदर्श नहीं है। अक्षु का कहना है कि आरोही आनंदित रह सकती है। वह कहते हैं कि आप आज कसौली में नहीं होते अगर कोई उनसे संतुष्ट हो पाता, अगर आरोही सही नहीं चुनती तो शायद संतोष उसे दोबारा मौका नहीं देता, यह आप पर निर्भर है, चुनें, मैं यह दायित्व आपको देता हूं, अपनी बहन को बचाएं। वह कहती है नहीं, क्षमा करें, मुझे नहीं लगता कि आरोही को कोई नुकसान है। वह कहता है कि मैं उसके लिए तनाव में हूं। वह कहती है कि वह अब किशोरी नहीं है, आप कैसे मान सकते हैं कि हमारी पसंद आधारहीन है। वह पूछता है तुम्हें कैसे पता चला। वह कहती हैं कि मैंने भी कुछ ऐसा ही चुना है और मैं कसौली में खुश हूं। अभिनव मुस्कुराया. वह उसे आरोही की पसंद समझती है। वह कहती हैं कि मैं उनके फैसले का सम्मान करूंगी। आरोही ये सुन लेती है। इस प्रकार “ये रिश्ता क्या कहलाता है 1 मार्च 2024” एपिसोड समाप्त हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *