yeh rishta kya kehlata hai written update 3 march 2024 : yrkkh written update

yeh rishta kya kehlata hai written update 19 marc

yeh rishta kya kehlata hai written update 3 march 2024 की शुरुआत इस प्रकार होती है।

yeh rishta kya kehlata hai written update 3 march 2024 Full Update

अभिरा कावेरी को मनाने के लिए जिद पर अड़ जाता है। विद्या भी अभिरा का समर्थन करती है। वह कावेरी से कहती है कि उन्होंने उसे नौकरी की अनुमति नहीं दी, जिसके परिणामस्वरूप स्थिति खराब हो गई, चारू ने उनसे झूठ बोला और नौकरी की, और उसने उनके साथ चीजें साझा करना बंद कर दिया है। वह कावेरी से बच्चों के लिए चीजें आसान करने के लिए कहती है। वह अपने बच्चों को खिलाए गए अच्छे संस्कारों की याद दिलाती हैं। वह कावेरी से अपने मूल्यों पर भरोसा करने और चारु को कुछ स्वतंत्रता देने के लिए कहती है। अभिरा कावेरी से कहती है कि चारु कड़ी मेहनत करती है और वह बहुत प्रतिभाशाली है। वह चाहती है कि चारू को उसका वाजिब मौका मिले। वह कावेरी से कहती है कि चारू परिवार को गौरवान्वित करेगी। अरमान कावेरी से वादा करता है कि वे कुछ भी गलत नहीं होने देंगे।

अभिरा चारु की जिम्मेदारी लेती है। संजय कावेरी से अपने नियमों को याद रखने और अभिरा की याचिका को अस्वीकार करने के लिए कहता है। कावेरी उससे कहती है कि वह निर्णय लेने और अपने नियम तोड़ने के लिए स्वतंत्र है। वह चारु को इंटर्नशिप के लिए अनुमति देती है। हर कोई चारु के लिए खुश है, जो कावेरी से उसे गौरवान्वित करने का वादा करती है। कावेरी ने चारु को आशीर्वाद दिया, अभिरा को धन्यवाद। चारु अरमान और अभीरा से माफी मांगती है। अभिरा उसे अपने तर्क को भूलने के लिए कहता है। अभिरा अपने बेडरूम को डिस्को में बदलकर इस बड़ी जीत का जश्न खुशी से मनाती है। वह दिल खोल कर नाचती है। उनका डांस देखकर अरमान हैरान रह जाते हैं. वह उसके घुटने के दर्द से छुटकारा पाने के लिए उसे डांस करने के लिए कहती है। वह उसके उबाऊ व्यक्तित्व का मज़ाक उड़ाती है।

अरमान उसके चैलेंज को स्वीकार कर डांस करते हैं. वे अपने समय का आनंद लेते हैं। अरमान उनके आभारी हैं. वह अभिरा को गले लगाता है। रूही उन्हें देखती है और परेशान हो जाती है। अभिरा अरमान को धक्का देती है और नाटकीय ढंग से उसे याद दिलाती है कि उनकी शादी नकली है। अरमान की मुस्कान खो गई। अभिरा हंसती है और स्पष्ट करती है कि वह उनके दोस्ताना गले मिलने के बारे में जानती है। वह कहती है कि वह जानती है कि वह उससे प्यार नहीं करता। वह गारंटी देती है कि वह उसके प्यार में नहीं पड़ेगी। वह कहती है कि वह उससे प्यार कर सकता है। वह कहता है कि वह उसके प्यार में पड़ने के लिए पागल नहीं है। रूही खुश है कि उनके बीच प्यार नहीं है। अभिरा खुद को एक मनमोहक व्यक्ति के रूप में प्रशंसा करती है। अरमान उसे गिरने से बचाता है। अभिरा उसे बताती है कि प्यार तो बस हो जाता है और अगर वे प्यार में पड़ गए तो इसके परिणाम के बारे में सोचना चिंता का विषय है। अरमान उसके सवाल पर निःशब्द हो जाता है। रूही को ईर्ष्या होती है। फिर वह जवाब देता है कि वह अभिरा से कभी प्यार नहीं करेगा और स्थिति कभी भी जटिल नहीं होगी। उनमें प्यारी नोकझोंक होती है. वे रूही को दरवाजे पर पाते हैं।

अभिरा रूही को अपने कमरे के अंदर ले आता है। वह रूही से पूछती है कि क्या कोई उससे प्यार नहीं करेगा। वह जानना चाहती है कि क्या वह प्यार के लायक नहीं है। वह कहती है कि वह इतनी बुरी नहीं है. रूही कहती है कि अभिरा अच्छी, देखभाल करने वाली और खुशमिजाज है। वह अभिरा की प्रशंसा करती है। अभिरा खुश है. वह कहती है कि अगर अरमान उसके प्यार में नहीं पड़ा तो वह पागल हो जाएगा। अरमान असहज महसूस करता है और अभिरा से विषय बदलने के लिए कहता है। आभीरा उससे चिंता न करने के लिए कहती है जब उन्हें पता है कि शादी एक साल में खत्म हो जाएगी। वह उसे अपनी पूर्व प्रेमिका से शादी करने की सलाह देती है। रूही अरमान को उम्मीद से देखती है। मनीष रूही की खुशी की ओर एक कदम बढ़ाना चाहता है। वह रूही और मानव की मुलाकात तय करने का फैसला करता है। अरमान अभिरा से कहता है कि समय और स्थिति बदल गई है, और कुछ भी पहले जैसा नहीं है।

आभीरा का कहना है कि सच्चे प्यार के विपरीत समय हमेशा बदलता रहता है। वह उससे कहती है कि अगर वह उससे सच्चा प्यार करता है तो वह अपनी पूर्व प्रेमिका के पास वापस चले जाए। अरमान ने टूटे हुए रिश्ते को दोबारा बनाने से इंकार कर दिया। रूही उसकी बातों से आहत महसूस करती है। अरमान उसका पीछा करता है। वह उनके पुनर्मिलन के बारे में उसकी आशाओं को तोड़ देता है। वह उससे बुरा न मानने के लिए कहता है। रूही कहती है कि वह उससे प्यार करती है। वह परिवार में कोई जटिलता नहीं चाहते। वह उससे कहती है कि वह उसकी यादों को उसके दिल से जबरदस्ती न मिटाए। वह अकेलापन महसूस करती है. वह कहता है कि उसके पास भी मिटाने के लिए यादें हैं और इससे उसका दिल भी दुखता है। वह उससे अपने रिश्ते के बारे में सोचने और समाधान ढूंढने के लिए कहती है। उनका कहना है कि उनके बीच कोई रिश्ता नहीं है क्योंकि वह रोहित की पत्नी हैं। वह उससे रोहित के साथ अपने रिश्ते का सम्मान करने के लिए कहता है।

वह उसे अपने सपनों की दुनिया में रहना बंद करने की सलाह देता है। वह मानते हैं कि वह कभी भी अपनी सीमा नहीं लांघ सकते। वह उससे उसके बारे में सोचना बंद करने के लिए कहता है। वह उसके फैसले से परेशान हो जाती है। वह उसे और उसकी समस्याओं को समझने की हिम्मत खो देती है। वह उसके पारिवारिक मुद्दों के बारे में सुनकर तंग आ चुकी है। वह गुस्से में उसे चुनौती देती है कि समय फिर से स्थिति बदल देगा। अगले एपिसोड में रूही अभिरा को अरमान के साथ अपनी लड़ाई के बारे में बताने के लिए सहमत हो जाती है। बाद में, तीनों को एक समारोह में कठपुतली नृत्य करते हुए देखा जाता है। मेहमानों में से एक द्वारा रूही का अपमान किया जाता है। अरमान ने मेहमान को थप्पड़ मारा और उसकी घटिया सोच को फटकार लगाई। अभिरा रूही के लिए स्टैंड लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *