yeh rishta kya kehlata hai written update 4 march 2024 : yrkkh written update

yeh rishta kya kehlata hai written update 19 marc

yeh rishta kya kehlata hai written update 4 march 2024 की शुरुआत इस प्रकार होती है।

yeh rishta kya kehlata hai written update 4 march 2024 full episode update

ये रिश्ता क्या कहलाता है के 4 मार्च के एपिसोड में कावेरी एनजीओ को दान के लिए कथित धर्मार्थ वस्तुओं को प्रदर्शित करने के लिए एक पार्टी आयोजित करती है। पार्टी को भारी सफलता मिली और पोद्दार को प्रसिद्धि मिली। अरमान और अभिरा बच्चों की तरह दौड़ते हैं और मस्ती करते हैं। उन्हें देखकर परिवार हंसने लगता है. काजल बताती है कि अरमान अभिरा के साथ अपना बचपन जी रहा है, वे बहुत खुश हैं और उन्हें कोई बुरी नजर नहीं रखनी चाहिए। रूही को अरमान और अभिरा की बॉन्डिंग पसंद नहीं है. एक मेहमान रूही को विधवा कहता है और उससे पूछता है कि क्या उसे अपने पति को खोने का कोई अफसोस नहीं है, कि वह सज-धज कर घूम रही है। वह रूही को उसकी वास्तविकता भूलने के लिए ताना मारता है। अरमान गुस्से में उस लड़के को पीट देते हैं। अभिरा उस आदमी को समझाती है और रूही के साथ खड़ी होती है। वह कहती हैं कि कोई भी लड़की समाज के मुताबिक नहीं रहेगी, वह आगे बढ़ेगी, जोर-जोर से हंसेगी और खुश रहेगी। अरमान और अभिरा रूही का समर्थन करते हैं। वह उस आदमी से रूही से माफी मांगने के लिए कहती है। वह रूही से प्यार करती है, इस बात से अनजान कि वे बहनें हैं। इस घटना से परिवार की शांति नष्ट हो गई है। रूही रोने लगती है। अभिरा रूही से कहती है कि चीजें ठीक हो जाएंगी। अरमान रूही की भावनाओं को जानता है और वह बहुत आहत है। अभिरा ने जिस तरह से स्थिति को संभाला उससे कावेरी प्रभावित हुई। अभिरा रूही को गले लगा लेती है। वह रूही को जाने से रोकती है। पूरा परिवार रूही को खुश करने के लिए उसके चारों ओर नाचता-गाता है।

बाद में, रोहित के लापता होने के दुःख के कारण अरमान और अभिरा करीब आ जाते हैं। अरमान को रोहित की याद आती है और वह रोता है। अभिरा टीवी पर रोहित के वीडियो चलाती है। वह अरमान से उन पलों को जीने के लिए कहती है। वह उसके चेहरे पर मुस्कान ला देती है। वह अपना सिर उसके कंधे पर रखता है, यह दर्शाता है कि उसने उस पर निर्भर होना शुरू कर दिया है। अरमान चाहते हैं कि रूही की जिंदगी में रोहित की वापसी हो। रूही अपने कमरे में रोती है। अभिरा वहां पहुंचती है और उसके लिए लोरी गाती है। वह रूही को चुप कराती है और सुलाती है। अभिरा परिवार को बताती है कि कावेरी को एनजीओ के लिए धन जुटाना है। वह आगे कहती हैं कि वे विचार-मंथन करेंगे और कुछ विचार लिखेंगे। उसके पास कई विचार हैं और वह किसी को बोलने नहीं देती। वह कहती हैं कि वे एक पार्टी रखेंगे और एक अच्छी थीम ट्राई करेंगे। अभिरा का प्यारा और अजीब व्यवहार देखकर परिवार हैरान है। अभिरा बिना रुके बोलती रहती है। कावेरी उसे अपनी जीभ पर कुछ ब्रेक लगाने के लिए कहती है। अरमान अभिरा की हरकतों को देखता है। परिवार हंसता है. कावेरी का कहना है कि यह एक एनजीओ का धन संचय है और वह कुछ सुंदर बॉल डांस चाहती है। अभिरा का कहना है कि कठपुतली नृत्य बेहतर विषय होगा।

रूही टाइम आउट कहकर उनकी बहस को रोक देती है। यह हर किसी को रोहित की याद दिलाता है. वे उदास हो जाते हैं और रोहित को याद करते हैं। अभिरा उनसे कहती है कि वह एक बेहतर विचार आज़माएगी। अरमान उनसे कहते हैं कि वे पारंपरिक थीम रखेंगे। वह इसे एक आदर्श विचार बताते हैं। रूही को उससे बहस करने और उस पर गुस्सा निकालने का मौका मिल जाता है। अरमान और रूही को लड़ते हुए देखकर कावेरी और अभिरा हैरान हो जाते हैं। रूही चली जाती है। मानव की एंट्री ने मनीष और विकास को चौंका दिया। मानव एक छोटी लड़की का इलाज करता है और उसे चॉकलेट देता है। मनीष उसे देखकर खुश हो गया। विकास की मुलाकात विकास और मनीष से हुई। अभिरा रूही को टॉफी देती है और उसका मूड अच्छा करने के लिए कहती है। रूही अरमान से परेशान है. वह अभिरा से पूछती है कि क्या वह कुछ नहीं जानती। अभिरा उससे मामला बताने के लिए कहती है। अरमान रूही को कुछ भी बताने से रोकता है। वह अभिरा से रूही का गुस्सा बर्दाश्त न करने के लिए कहता है। अभिरा अरमान से पूछती है कि क्या सब कुछ ठीक है। वह उसे मामला नहीं बताता। वह कहता है कि रूही परेशान है और उसे इसका कारण नहीं पता। वह रूही के बारे में कोई चर्चा नहीं करना चाहता। वह उससे कहती है कि अगर उसकी कोई गलती है तो वह रूही से माफी मांग ले। वह जानती है कि रूही की दोस्ती उसके लिए महत्वपूर्ण है।

दूसरी ओर, संजय देव और चारू से उनके कार्यालय में मिलता है। देव संजय को देखकर खुश नहीं है। कावेरी और पोद्दार ने धन जुटाने के लिए पार्टी की मेजबानी की। अरमान और अभिरा एक साथ पहुंचते हैं। रूही अपनी तारीफ सुनकर परेशान हो जाती है। संजय देव से कहता है कि उसे अपनी बेटी को उनकी पेशेवर प्रतिद्वंद्विता में शामिल नहीं करना चाहिए था। वह देव से चारु को नौकरी से निकालने के लिए कहता है। वह चारु को घर ले जाना चाहता है। देव उसका आदेश नहीं लेता। वह उससे कहता है कि चारु प्रतिभाशाली है और वह उसे नौकरी से नहीं निकालेगा। छुट्टी लेने से पहले संजय ने उन्हें धमकी दी। देव इससे प्रभावित नहीं है। अरमान कृष का इंतजार कर रहा है। रूही सोचती है कि कियारा उसे ऊपर क्यों बुलाती है। अरमान और रूही मिलते हैं और एक-दूसरे से माफी मांगते हैं। अभिरा उनकी लड़ाई खत्म करने की कोशिश करती है। वह कहती है कि उसने चीजों को सुलझाने के लिए अपनी बैठक की योजना बनाई। वह रूही को समझाती है कि अरमान उसकी बहुत चिंता करता है। वह उन्हें अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए मजबूर करती है। अरमान रूही से माफी मांगता है। वह कहता है कि वह उसकी बातों से सहमत नहीं है और वह उसके फैसले पर कायम रहेगा। रूही माफी भी मांगती है और कहती है कि उसकी राय नहीं बदलेगी। कावेरी अभिरा से कठपुतली शो कलाकारों के बारे में पूछती है। वह कहती हैं कि कलाकारों ने बुकिंग रद्द कर दी है. अभिरा को एक विचार आता है। कावेरी उसे अपने मन में आने वाले बेतरतीब विचारों को भूलने के लिए कहती है।

अभिरा का कहना है कि यह साल का सबसे अच्छा विचार है। वह कावेरी की सहायता करती है और मंच पर प्रस्तुति देती है। कावेरी का कठपुतली नृत्य सभी को आश्चर्यचकित कर देता है। कावेरी को परिवार और मेहमानों से खूब तारीफें मिलती हैं। अभिरा कावेरी के प्रदर्शन की सराहना करने के लिए सीटी बजाती है। वह कहती हैं कि अन्य कठपुतलियाँ भी प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हो गई हैं। वह अरमान और रूही को स्टेज पर ले आती है। तीनों मेहमानों का मनोरंजन करने के लिए प्रदर्शन करते हैं। अरमान और रूही अपनी समस्या का समाधान नहीं करते हैं। अभिरा कावेरी से कहती है कि उन्होंने ऐसा किया है और कार्यक्रम को सफल बनाया है। पार्टी में रूही का अपमान होता है, लेकिन अरमान और अभिरा उसके लिए खड़े होते हैं। कावेरी स्वीकार करती है कि रोहित ने उन्हें छोड़ दिया है और रूही को रिश्ते से मुक्त कर देती है। वह रूही का सिन्दूर पोंछती है। रूही टूट जाती है। इस प्रकार ये रिश्ता क्या कहलाता है का 4 march 2024 का एपिसोड समाप्त हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *